कॉफी फेस पैक के फायदे - An Overview

Wiki Article



हाईपर पिगमेंटेशन ब्लैमिश और डार्क स्पॉट की समस्या को झेल रहे लोगों के लिए कॉफी मास्क रामबाण इलाज होता है. यह भी पढे़ं- सुबह खाली पेट पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, मोम की तरह शरीर से पिघल जाएगी चर्बी

घी से हमारी त्वचा पर खोई चमक लौट आती है। साथ ही उम्र के साथ चेहरे पर बढ़ने वाली पिगमेंटेशन भी गायब होने लगती है। इसे चेहरे पर लगोन से स्किन की लेयर्स में कोलेजन प्रोड्यूस होने लगता है, जो स्किन पर एजिंग इफैक्ट को कम करने का काम करता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट शरीर के ऑक्सीडेटिव तनाव से को दूर करने का काम करते है।

इस फेस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार भी लगा सकते हैं।

कॉफी में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण स्किन के पोर्स को अनलॉक करने में मदद करते हैं. इसकी वजह से ब्लैकहेड काफी हद तक कम हो जाते हैं.

कॉफी के फेस पैक लगाने से पहले मेकअप को हटाना भी जरूरी है। अगर मेकअप वाटरप्रूफ है, तो किसी अच्छे मेकअप रिमूवल से चेहरे को साफ करें।

घी की कुछ बूंदों को हथेली पर लेकर आई लैशिज़ और अंडरआई एरिया पर फिंगर टिप्स से लगाएं। अब लगाकर इसे रातभर यूं ही छोड़ दें। इसे कुछ दिन तक नियमित तौश्र पर लागने से आंखों के आसपास नज़र आने वाला रूखापन समाप्त हो जाएगा।

मुंहासे का इलाज करता है – कॉफी में क्लोरोजेनिक एसिड में एंटी बैक्टिरीयल गुण भी होते हैं.

शहद-कॉफी से बने फेस पैक को डार्क सर्कल पर लगाने से ये कम हो जाता है.

कॉफी के शौकीन लोगों को यह बात जानकर बेहद खुशी होगी कि ब्लैक कॉफी शरीर के लिए फायदेमंद हो सकती है। जी हां, ब्लैक कॉफी पीना फायदे का सौदा साबित हो सकता है, अगर इसका सेवन सही समय और सही मात्रा में किया जाए। ब्लैक कॉफी के सेवन से शारीरिक और मानसिक विकारों से राहत पाने में मदद मिल सकती है। साथ ही ब्लैक कॉफी से दिन की शुरुआत करने पर व्यक्ति थकान मुक्त महसूस कर सकता है। यही वजह है कि स्टाइलक्रेज के इस लेख में ब्लैक कॉफी पीने के फायदे और ब्लैक कॉफी के नुकसान को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई है।

फेसपैक के सुख जाने पर इसे ठन्डे पानी से धो ले।

अगर किसी को त्वचा से संबंधी कोई रोग है, तो कॉफी फेस पैक का उपयोग करने से पहले त्वचा रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

सर्दी और गर्मी के मौसम में अक्सर ड्राई स्किन की समस्या अधिकांश लोगों को परेशान करती है। इसकी वजह से चेहरे पर भी डेड स्किन दिखाई देने लगती है। कॉफी फेस पैक को ड्राई स्किन के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। इसमें जैतून के तेल का उपयोग त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए किया जाता है।

ऑयली स्किन पर पिंपल्स सबसे अधिक होते है। इसके अलावा तैलीय त्वचा पर धूल मिट्टी अधिक जमा होती है जो ब्लैकहैड आदि समस्याओं का कारण बनता है। इसे ठीक करने के लिए have a peek at this web-site आप कॉफी और नींबू का रस का फेस पैक इस्तेमाल करें।

कॉफी त्वचा से डेड स्किन को हटाकर स्किन सेल्स को रिपेयर करने के लिए बेहद फायदेमंद होती है।

Report this wiki page